DDA की नई हाउसिंग स्कीम जल्द होगी लॉन्च, बेचे जाएंगे 32,000 से ज्यादा फ्लैट्स

अधिकारियों के अनुसार, फ्लैट की पेशकश ई-नीलामी और “पहले आओ, पहले पाओ” (एफसीएफएस) के आधार पर की जाएगी। दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) ने ‘त्योहार विशेष आवासीय योजना 2023’ (DDA Housing Scheme) शुरू करने की बुधवार को मंजूरी दे दी है। योजना के तहत विभिन्न श्रेणियों में 32,000 से ज्यादा फ्लैट बिक्री के लिए उपलब्ध कराए जाएंगे। पहली बार 1,100 से अधिक लक्जरी फ्लैट भी उपलब्ध होंगे।

DDA की नई हाउसिंग स्कीम शीघ्र ही लॉन्च की जाएगी। इस निर्णय को डीडीए के अध्यक्ष वीके सक्सेना की अध्यक्षता में हुई एक बैठक के दौरान लिया गया। सक्सेना डीडीए के अध्यक्ष भी हैं। इसके अलावा, एक आधिकारिक बयान में बताया गया है कि ये फ्लैट द्वारका, लोक नायक पुरम और नरेला जैसे स्थानों पर स्थित हैं। जो लोग पहले से ही दिल्ली में कोई फ्लैट या प्लॉट नहीं रखते हैं, वे भी इस योजना के अंतर्गत फ्लैट खरीद सकते हैं।

इस योजना के तहत प्रदर्शनी और नीलामी का क्रम स्थापित करते हुए अधिकारियों ने बताया कि इन फ्लैट्स का चयन एफसीएफएस के आधार पर किया जाएगा, जिससे ‘पहले आओ, पहले पाओ’ के नियम का पालन होगा। डीडीए ने यह भी स्पष्ट किया है कि इन फ्लैट्स की निर्माण अभी हाल में हुई है और वे नवनिर्मित हैं। यह योजना का आयोजन तेजी से किया जाएगा।